रेलवे में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 14 लाख की ठगी करने वाला आरोपी धराया

बिरसा भूमि लाइव

चैनपुर (गुमला) : चैनपुर पुलिस में रेलवे में नौकरी दिलाने का झांसा देकर लाखों की ठगी करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। चैनपुर सर्किल इंस्पेक्टर बैजू उरांव ने बताया कि थाना क्षेत्र के रामपुर गांव निवासी नेमहंती देवी पति विनोद तिर्की ने 11 जुलाई 2023 को चैनपुर थाना में रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर 14 लाख रुपए की ठगी करने का मामला दर्ज कराया था। जिसमें बताया गया था कि नेमहंती के 2 पुत्र कुलदीप तिर्की (22) एवं अजय तिर्की (18) को अभियुक्त विनय खलखो के द्वारा फोन नंबर 97719822778 से फोन कर रेलवे में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 14 लाख की ठगी कर ली।

अभियुक्त के गिरफ्तारी के लिए पुअनी राजेश कुमार एवं सैट सशस्त्र बल के द्वारा छापेमारी दल बनाकर अभियुक्त विनय खलखो उर्फ मनोज कुमार महतो उम्र 38 पिता शिवलाल महतो को बोकारो जिले के रेहवा तरंगा थाना चंद्रपुरा से गिरफ्तार किया गया। पुलिस के पूछताछ में उसने अपना वास्तविक नाम छुपा कर ठगी करने के लिए ग्रुप बनाकर लोहरदगा और गुमला क्षेत्र के लोगों को रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर पैसे ठगी करने की बात स्वीकार की। अभियुक्त के पास से एक बैंकों कंपनी का कीपैड फोन पुलिस ने जप्त किया है।

वही इंस्पेक्टर बैजू उरांव ने ग्रामीणों से जागरूक होते हुए अनजान व्यक्ति को पैसे का आदान-प्रदान नहीं करने की अपील की है। साथ में उन्होंने कहा कि आजकल ऑनलाइन ठगी भारी पैमाने पर हो रही है बिना जांच-पड़ताल के किसी को पैसा ना दें और ठगी का शिकार होने से बचे।

Related Articles

Stay Connected

1,005FansLike
200FollowersFollow
500FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles