एक्सिस बैंक में 5 करोड़ 62 लाख की डकैती, झारखंड-ओड़िसा व बिहार राज्य के हो सकते हैं डकैत

बिरसा भूमि लाइव

रायगढ़ : छत्तीसगढ़ के रायगढ़ शहर में घरघोड़ा मार्ग में स्थित एक्सिस बैंक में हुई डकैती की वारदात के बाद मंगलवार शाम ढलते ही बिलासपुर संभाग के आईजी अजय यादव खुद मौके पर पहुंचे और उन्होंने बैंक जाकर वारदात स्थल का जायजा लेते हुए। घायल बैंक मैनेजर से बातचीत करते हुए अन्य कर्मचारियों से भी डकैतों के बारे में जानकारी ली। साथ ही साथ पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देने के बाद जल्द ही इस पूरे मामले का खुलासा होने की बात भी कही।

आईजी ने बताया कि 7 आरोपितों के द्वारा बैंक में रखे 4 करोड़ 19 लाख, 46 हजार इसके अलावा 29 से अधिक ग्राम सोने चांदी के जेवरात है। जो लोगों के द्वारा लोन लेने के समय जमा किया जाता है ,जो कि 78 पाउच में थी जिसका मूल्य करीब 1 करोड़ 43 लाख है। जिसको लेकर 5 करोड़ 62 लाख के आसपास लूट हुई है।

आईजी के अनुसार अभी तक जांच में 1 करोड़ 62 लाख के जेवरात तथा लगभग 4 करोड़ रुपये नगद लूट कर डकैत ले गए हैं और डकैतों ने चोरी की बाइकों का इस्तेमाल करके इस पूरी वारदात को अंजाम दिया है। आईजी ने बताया कि 5 करोड़ 62 लाख के आसपास डकैती हुई है। डकैत झारखण्ड, ओडिसा एवं बिहार के हो सकते हैं। चूंकि डकैतों ने चोरी की बाइक के साथ-साथ पूरे सप्ताह भर तक इस बैंक की रेकी करने के बाद दिनदहाड़े डकैती डाली है।

सात आरोपितों में से दो के पास हथियार थे, एक छोटा हथियार था, एक अन्य हथियार के संबंध में जांच जारी है। अगल-बगल के जिलों के अलावा पड़ोसी राज्य ओडिसा, झारखण्ड, बिहार तीनों के संपर्क में है। आरोपितों को पकड़ने के लिये पुलिस की 10 से 12 टीमें बनाई गई है। पुलिस को कुछ महत्वपूर्ण सुराग मिले है जिसे अभी शेयर नही किया जा सकता।

Related Articles

Stay Connected

1,005FansLike
200FollowersFollow
500FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles