चैनपुर के छतरपुर के राशन डीलर की तानाशाही का शिकार कार्डधारी

बिरसा भूमि लाइव

  • उग्र ग्रामीणों ने चैनपुर गुमला मुख्य सड़क को किया जाम

चैनपुर (गुमला) : चैनपुर के छतरपुर राशन डीलर खटिस्टिना लकड़ा की तानाशाही एक दिन ही बढ़ता है राशन देर होने पर राशन खत्म हो गया कह कर कर धारी को नहीं देता है राशन। इसीलिए कार्डधारी 6 डिग्री के कड़ाके के ठंड में रात भर राशन लेने के लिए लाइन में लगे हुए हैं। मगर ग्रामीणों का दर्द अब इतना बढ़ गया कि व सड़क पर आकर सड़क जाम कर दिये।

ग्रामीणों का कहना है कि अगर लाइन में पीछे पहुंचे तो राशन खत्म हो जाता है इसके बाद हमें राशन ही नहीं मिलता है पेट की भूख मिटाने के लिए रात भर ठंड सहकार राशन डीलर के घर के बाहर लाइन लगाकर खड़े रहते हैं ताकि हमारी बारी जल्दी आऐ और हमें राशन मिल सके। एक बुजुर्ग व्यक्ति कहते हैं अभी त्यौहार का समय है ऐसे में राशन नहीं मिला तो हमारे परिवार क्या खाएगा। इसीलिए इस कड़ाके की ठंड में रात भर राशन डीलर के घर के बाहर लाइन लगाकर खड़ा है। अब सवाल यह है कि इनका दर्द कौन सुनेगा आखिर एक राशन डीलर इतना तानाशाह कैसे हो सकता है।

तानाशाही का आलम तो यह है कि एक दिन में जितने लोग राशन ले लिए उतने लोगों को ही राशन मिलेगा जो लेट हो गए उन्हें राशन नहीं मिलेगा। वही सभी कार्डधारी से पहले ही अंगूठा लगवा लिया जाता है। कहीं ऐसा करधारी भी है जिन्हें दो माह से भी राशन नहीं मिला है। राशन की चाह में इस कड़ाके की ठंड में रात भर यह लोग डटे हुए हैं।

Related Articles

Stay Connected

1,005FansLike
200FollowersFollow
500FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles