भोपाल बनी कोल इंडिया सेंट्रल इंडिया रीजनल कौंसिल क्रिकेट चैंपियन

बिरसा भूमि लाइव

रांची : राजधानी में कोल इंडिया सेंट्रल इंडिया रीजनल कौंसिल क्रिकेट टूर्नामेंट के दसवें संस्करण के फाइनल मैच में भोपाल टाइगर्स ने सीए आइकॉन इंदौर की टीम को 34 रनों से हराकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली। टोरियन स्कूल के मैदान में खेले गए फाइनल मैच में टॉस जीतकर इंदौर की टीम ने गेंदबाज़ी का फैसला किया। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भोपाल की टीम ने 20 ओवर्स में 8 विकेट खोकर 166 रन बनाय। भोपाल के शिवम् द्विवेदी ने सर्वाधिक 31 रन बनाये। जवाब में इंदौर की टीम 20 ओवर्स में 132 रन ही बना पायी। इंदौर के भुमित के 36 एवं राहुल की 33 रन की पारी भी इंदौर को जीत नहीं दिला पायी। फाइनल मैच में भोपाल के ऋषि लोया ने 24 रन बनाये और 1 विकेट भी लिया। उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

इससे पहले खेले गए सेमीफइनल में इंदौर ने उदयपुर एवं भोपाल ने जयपुर को हराकर फाइनल में जगह बनायीं। उदयपुर ने 20 ओवर्स में 9 विकेट खोकर 137 रन बनाये जिसे इंदौर ने 17.4 ओवर्स में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इंदौर के अद्वैत ने 33 गेंदों पर 49 रन बनाये और 2 विकेट भी लिए। उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। दूसरे मैच में जयपुर ने 20 ओवर्स में 8 विकेट खोकर 142 रन बनाये जिसे भोपाल ने 18.5 वर्ष में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। जयपुर के जीत ने 43 रनो की पारी खेली जयपुर के ऋषव अग्रवाल ने 4 ओवर्स में 20 रन देकर 4 खिलाड़िओं को आउट किया। भोपाल के शिवम द्विवेदी को 29 रन एवं 3 विकेट के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

जयपुर के सुनील मेहता को मन ऑफ़ द सीरीज़, इंदौर के अद्वैत गोसावी को फाइटर ऑफ़ द सीरीज़, भोपाल के अर्पित गोयल को गेंदबाज़ ऑफ़ द सीरीज़ एवं गाज़ियाबाद के मोहित गोलछा को विकेटकीपर ऑफ़ द सीरीज़ से सम्मानित किया गया। समापन समारोह में अतिथि के रूप में स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के असिस्टेंट जनरल मैनेजर मनोज सिंह और आनंद जी उपस्थित थे। इनके अतिरिक्त देश भर से आये सेंट्रल कौंसिल मेंबर्स एवं रीजनल कौंसिल मेंबर्स, रांची शाखा के कमिटी मेंबर्स तथा रांची के सभी वरिष्ठ चार्टर्ड अकाउंटेंट उपस्थित हुए। सभी खिलाड़ी एवं टीम ने रांची में आयोजित इस प्रतियोगिता एवं यहां के आयोजन की प्रशंसा की। रीजनल कौंसिल मेंबर सीए मनीषा बियानी एवं रांची शाखा के अध्यक्ष सीए पंकज मक्कड़ ने सभी टीम एवं मेंबर्स का इस सफल आयोजन के लिए धन्यवाद दिया।

Related Articles

Stay Connected

1,005FansLike
200FollowersFollow
500FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles