झारखंड चैंबर के वेबसाइट की लॉन्चिंग

बिरसा भूमि लाइव

रांची : झारखण्ड प्रदेश के व्यापारियों, उद्यमियों और प्रोफेशनल्स की प्रतिनिधि संस्था फेडरेशन ऑफ झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज की अत्याधुनिक वेबसाईट की लांचिंग शनिवार को सांसद (राज्यसभा) महुआ माजी के द्वारा चैंबर भवन में किया गया। चैंबर की सूचनाएं अब नई वेबसाइट www.fjcci.org पर मिलेंगी। चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने कहा कि नई वेबसाइट यूजर्स की सुविधाओं को ध्यान में रखकर डिजाइन की गई है। यह नेविगेट करने में आसान और उपयोग में सहज है। वेबसाइट पर ऑनलाइन मेम्बरशीप, ऑनलाइन कंप्लेंट मैनेजमेंट, सब कमिटी कॉर्नर, हेल्पडेस्क एंड ट्रैकिंग सिस्टम, ऑनलाइन एडवर्टाइजमेंट मैनेजमेंट, ऑनलाइन डायरेक्टरी और ऑनलाइन सर्टिफिकेट डाउनलोड की व्यवस्था है।

आईटी कमिटी के चेयरमेन मनोज मिश्रा और अल्तमस आलम ने संयुक्त रूप से कहा कि चैंबर की सदस्यता लेनी हो अथवा चैंबर भवन के कॉन्फ्रेंस हॉल की बुकिंग करनी हो, सभी कार्य इस वेबसाइट के माध्यम से किये जा सकते हैं। वेबसाइट पर पेज खुलते ही अपकमिंग इवेंट्स, चैंबर की गतिविधियों की जानकारी के साथ ही केंद्र व राज्य सरकार की महत्वपूर्ण वेबसाइट का लिंक दिया गया है। चैंबर के सदस्य अथवा कोई भी व्यापारी व्यापार संबंधित अपनी कोई भी शिकायत या क्वेरी भी इस वेबसाइट के माध्यम से दर्ज कर सकते हैं। शिकायतों के समाधान के लिए विशेष मॉनिटरींग तकनीक भी विकसित की गई है जिससे चैंबर के कार्यों में आसानी होगी। वेबसाइट पर चैंबर की सभी उप समितियों की सेक्टरवाइज गतिविधियों की जानकारी भी उपलब्ध हैं।

वेबसाइट की लांचिंग करते हुए सांसद (राज्यसभा) महुआ माजी ने कहा कि व्यापार और व्यापारी को इस प्लेटफॉर्म से बहुत फायदे होंगे और हम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लोगों से जुडे सकेंगे। वर्तमान परिवेश में इसकी जरूरत बताते हुए उन्होंने आईटी कमिटी के प्रयासों की सराहना की और कहा कि इससे स्टेकहोल्डर्स को काफी लाभ होगा। मौके पर चैंबर चैंबर उपाध्यक्ष आदित्य मल्होत्रा, अमित शर्मा, महासचिव डॉ अभिषेक रामाधीन, सह सचिव रोहित पोद्दार, शैलेष अग्रवाल, कोषाध्यक्ष सुनिल केडिया, प्रवक्ता ज्योति कुमारी, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल, सदस्य विकास झाझरिया, संतोष अग्रवाल, राजीव चौधरी, रमेश साहू, श्रवण कुमार, परमजीत सिंह चाना, पूनम आनंद, आनंद जालान, किशन अग्रवाल, जसविंदर सिंह, कार्तिक प्रभात, पीके जयसवाल, स्वामी दीजाग्यान समेत अन्य कई सदस्य उपस्थित थे।

Related Articles

Stay Connected

1,005FansLike
200FollowersFollow
500FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles