ललित केडिया और पवन शर्मा बने चुनाव पदाधिकारी

बिरसा भूमि लाइव

रांची : फेडरेशन ऑफ झारखण्ड चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के वर्तमान सत्र के कार्यकारिणी समिति की 14वीं बैठक चैम्बर अध्यक्ष किशोर मंत्री की अध्यक्षता में होटल ग्रीन होराईजन में संपन्न हुई। बैठक में रांची के अलावा गिरिडीह, बोकारो, लोहरदगा, गुमला, डालटनगंज के व्यापारी काफी संख्या में शनिल हुए। सदस्यों नें फेडरेशन के राज्यस्तरीय स्वरुप को बढ़ाने में वर्तमान कार्यकाल के पदाधिकारियों के प्रयासों की प्रशंसा की और कहा कि चैम्बर ने इस वर्ष राज्य के प्रत्येक जिले में मजबूती से अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है जिससे चैम्बर सदस्यों में विश्वास का माहौल बना है। सदस्यों नें श्रीलंका बिजनेस ट्रिप को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि इस प्रयास से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर फेडरेशन की पहचान बनी है।

धनबाद जिले में लॉ एंड ऑर्डर की वर्तमान व्यवस्था में अपेक्षित सुधार नहीं होने पर असंतोष जताते हुए उपस्थित व्यापारियों ने सरकार से इस दिशा में ठोस कदम उठाने की मांग की। चेंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने कहा कि कोयलांचल क्षेत्र की विधि व्यवस्था में सुधार हेतु चेंबर द्वारा पुलिस महानिदेशक को अवगत कराया गया है, पुनः इस मामले में वार्ता की जाएगी। चैम्बर के वर्तमान सत्र की समाप्ति को देखते हुए सत्र 2023.24 के वार्षिक चुनाव के लिए सर्वसम्मति से पूर्व अध्यक्ष ललित केडिया-चेयरमैन और पूर्व अध्यक्ष पवन शर्मा को को-चेयरमैन मनोनीत करते हुए चुनाव समिति का गठन किया गया। जल्द ही चुनाव समिति द्वारा चैम्बर की वार्षिक आमसभा और चुनाव के तिथि की घोषणा की जाएगी। चैम्बर महासचिव डॉ अभिषेक रामाधीन नें कहा कि चैम्बर के वर्तमान वित्तीय वर्ष के ऑडिट रिपोर्ट के अनुमोदन हेतु जल्द ही कार्यसमिति की एक अतिरिक्त बैठक आयोजित की जाएगी।

वर्तमान सत्र में उप समितियों के उत्साहजनक कार्यों के लिए चैम्बर पदाधिकारियों ने संयुक्त रूप से सभी उप समिति चेयरमैन के प्रयासों की प्रशंसा की और उनका अभिवादन करते हुए प्रशस्ति पत्र सौंपा। प्रशस्ति पत्र देने की परंपरा की शुरुआत के लिए सभी उप समितियों के चेयरमैन ने चैम्बर पदाधिकारियों को धन्यवाद दिया। चैम्बर की सदस्यता के लिए प्राप्त कुल 41 नये आवेदनों को भी स्वीकृति दी गई।

चैम्बर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने वर्तमान सत्र के आरम्भ से मिले सहयोग के लिए सभी चैम्बर सदस्यों, राज्य सरकार और जिला प्रशासन के प्रति भी आभार जताया। यह कहा कि हमने बिना रुके वर्ष भर चैम्बर को हर स्तर पर आगे बढ़ाने की सफल कोशिश की है। इस दौरान भवन नियमितीकरण योजना को प्रभावी बनाने की सफल कोशिश हुई है, जिसके दूरगामी परिणाम आएंगे। इसी प्रकार झारखण्ड चेम्बर के लिए स्मार्ट सिटी में एक एकड़ भूमि की उपलब्धता की हमारी मांग पर भी विचार किया जा रहा है। ऐसे ही कई बड़े कार्य पाइपलाइन में हैं जो आनेवाले दिनों में पूरा होगा और इससे व्यापार जगत को लाभ होगा।

बैठक में चैम्बर उपाध्यक्ष आदित्य मल्होत्रा, अमित शर्मा, महासचिव डॉक्टर अभिषेक रामधीन, सह सचिव रोहित पोद्दार, शैलेश अग्रवाल, कोषाध्यक्ष सुनील केडिया, प्रवक्ता ज्योति कुमारी, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल, अमित साहू, संजय कुमार, राजेश महतो, पूर्व अध्यक्ष ललित केडिया, मनोज नरेडी, पवन शर्मा, रंजीत गाडोदिया, कुणाल अजमानी, कार्यकारिणी सदस्य राहुल साबू, प्रवीण लोहिया, सोनी मेहता, राम बांगड़, अनीस बुधिया, नवजोत अलंग, राहुल मारू, रोहित अग्रवाल, सदस्य आनंद जलान, मुकेश पांडे, संजय अखौरी, अविराज अग्रवाल, मनोज मिश्रा, सुबोध जायसवाल, आस्था किरण, हरि कानोड़िया, रितेश कुमार, विजय शंकर, हरजीत सिंह सैनी, अनीश सिंह के अलावा 150 सदस्य उपस्थित थे।

Related Articles

Stay Connected

1,005FansLike
200FollowersFollow
500FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles