खूंटी : पुलिस ने लेवी वसूलने आये पीएलएफआइ उग्रवादी दयाल पूर्ति को गिरफ्तार किया

बिरसा भूमि लाइव

खूंटी : प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीएलएफआइ के सक्रिय उग्रवादी और विभिन्न मामलों के वांछित दयाल पूर्ति को पुलिस ने रविवार की रात धर दबोचा। पुलिस विभाग की ओर से सोमवार को बताया गया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि उग्रवादी दयाल पूर्ति जो मुरहू थाना क्षेत्र के इंदीपीड़ी जीवन टोली का रहने वाला है, अपने दस्ते के सदस्यों के साथ बिंदा साप्ताहिक हाट में व्यापारियों से लेवी की रकम वसूलने आया हुआ है।

सूचना के सत्यापन और आवश्यक कार्रवाई के लिए तोरपा अंचल के पुलिस निरीक्षक दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में छापामारी दल का गठन किया गया। टीम द्वारा छापामारी के क्रम में बिंदा जंगल में सर्च अभियान के दौरान एक व्यक्ति पुलिस टीम को देखते ही भागने लगा, पर पुलिस के जवानों ने उसे खदेड़कर पकड़ लिया। पूछताछ करने पर उसने अपना नाम दयाल पूर्ति उर्फ अभिमन पूर्ति पिता विजय पूर्ति इंदीपीड़ी जीवन टोली निवासी बताया। पुलिस की पूछताछ के दौरान उसने स्वीकार किया कि मारंगहादा थाना क्षेत्र के कांडे तुबिद गांव में गत 22 जुलाई को चमरा मुंडा की हत्या में वह शामिल था।

उसने बताया कि मुरहू थाना क्षेत्र में पीएलएफआइ उग्रवादी लंबू बोदरा के लिए वह अपने सहयोगियों के साथ मिलकर वह लेवी वसूलने आया था। बताया गया कि दयाल पूर्ति के खिलाफ हत्या, आर्म्स एक्ट, 17 सीएलएएक्ट सहित विभिन्न संगीन धाराओं के तहत छह मामले दर्ज हैं। दयाल पूर्ति के खिलाफ मुरहू थाने में चार और मारंगहादा थाने में दो मामले दर्ज हैं। पुलिस को काफी समय से उसकी तलाश थी।

Related Articles

Stay Connected

1,005FansLike
200FollowersFollow
500FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles