हाथियों के झुंड ने शौच के लिए गई वृद्ध महिला को कुचला

बिरसा भूमि लाइव

रामगढ़ : जिले के गोला प्रखंड में शुक्रवार की सुबह हाथियों के एक झुंड ने वृद्ध महिला को कुचल दिया। यह वाकया तब हुआ जब महिला शौच के लिए जंगल की तरफ गई हुई थी। इस घटना की पुष्टि करते हुए डीएफओ नीतीश कुमार ने बताया कि गोला प्रखंड के साड़म पंचायत अंतर्गत पत्थलगड़ा गांव में सुबह 5:30 बजे यह घटना घटी है। हाथियों के झुंड ने गांव में शौच के लिए जा रही रमनी देवी (65) को उठाकर पटक दिया। जिससे घटना स्थल में ही मौत हो गई।

वन विभाग ने मृतका के परिजन को सौंपा मुआवजा राशि

गांव में हुई घटना की जानकारी के बाद विधायक सुनीता चौधरी के निर्देश पर घटनास्थल पर पार्षद जलेश्वर महतो, आजसू केंद्रीय सदस्य अशोक कुमार, फूलचंद महतो, सुनील महतो, कोलेश्वर महतो पहुंचे। तत्काल फोरेस्ट विभाग के अधिकारियों को सूचना देकर मुआवजा देने की बात कही। साथ ही मृतक के परिजनों को सांत्वना दी। सूचना के बाद वन विभाग के शिवशंकर कुमार, अनिल कुमार, योगेंद्र महतो, दीपक दास पहुंचकर मुआवजा राशि के रूप में बीस हजार रुपये दिया।

हाथियों को भगाने में लगी वन विभाग की क्विक रिस्पांस टीम

डीएफओ नीतीश कुमार ने बताया कि वन विभाग की क्विक रिस्पांस टीम गोला क्षेत्र में अपना काम कर रही है। जंगली हाथी अक्सर आबादी वाले इलाके में घुस आते हैं। कई बार वह फसलों को नुकसान पहुंचाते हैं और रास्ते में अगर कोई इंसान उन्हें मिल गया तो वह उसे पर हमला कर देते हैं। क्विक रिस्पांस टीम रात में जंगली क्षेत्र में हाथियों को भगाने का काम करती है। दिन में ग्रामीणों के सहयोग से ही यह सारे कार्य किए जा रहे हैं।

Related Articles

Stay Connected

1,005FansLike
200FollowersFollow
500FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles