ईएसआईसी की जिलास्तरीय कमिटी की बैठक

बिरसा भूमि लाइव

रांची : कर्मचारी राज्य बीमा निगम द्वारा जिला स्तर पर कमिटी के गठन के उपरांत फेडरेशन चैंबर द्वारा कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इसी क्रम में निगम के कोकर स्थित शाखा कार्यालय में झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स के श्रम एवं मापतौल उप समिति के चेयरमेन प्रमोद सारस्वत और स्थानीय समिति के सदस्य संजय अखौरी निरीक्षण करने पहुंचे। कोकर डिस्पेंसरी में बीमित व्यक्तियों के लिए उपलब्ध व्यवस्था पर संतोष जताते हुए कुछ बीमित व्यक्तियों से वार्ता कर, उन्हें मिल रही सुविधा असुविधा की भी जानकारी ली। यह देखा गया कि डिसपेंसरी में सभी डॉक्टर्स उपलब्ध थे तथा क्रमवार बीमितों का ईलाज भी समुचित ढंग से किया जा रहा था।

इस दौरान शाखा प्रबंधक देवेंद्र तिवारी से भी मुलाकात की गई जिस क्रम में उन्होंने बीमा निगम के अंतर्गत बीमित व्यक्तियों के दुर्घटना रिपोर्ट से संबंधित आवश्यक कागजात उपलब्ध कराने में सहयोग का आग्रह किया। उन्होंने स्थानीय समिति के अध्यक्ष संजय अखौरी को वर्ष 2021 से लंबित सभी दुर्घटना के मामलों की सूचि भी उपलब्ध कराई और आग्रह किया कि अपने संगठन के सदस्यों को शाखा प्रबंधक के साथ मिलकर सभी मामलों के निपटारे में सहयोग करें, जिसपर संजय अखौरी ने हरसंभव सहयोग के लिए आश्वस्त किया।

उपस्थित पदाधिकारियों ने यह भी अवगत कराया कि महामारी के दौरान बहुत सी दुर्घटनाएं हुईं, शाखा प्रबंधक/सहायक के द्वारा समय समय पर दुर्घटना रिपोर्ट की जांच का प्रयास किया गया किंतु लॉकडाउन और अन्य रूकावटों के कारण बहुत से मामलों में नियोजकों के कार्यालय से सहयोग नहीं मिलने के कारण दुर्घटना रिपोर्ट की जांच नहीं की जा सकी है। अधिकारियोें द्वारा आश्वस्त किया गया कि यदि नियोजकों द्वारा संबंधित दस्तावेज उपलब्ध करा दिया जाय तो उनके क्लेम का निपटारा जल्द से जल्द करा दिया जायेगा। झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स के स्थानीय समिति के प्रतिनिधि संजय अखौरी ने जल्द ही इस मामले में नियोजकों की ओर से सकारात्मक पहल के लिए आश्वस्त किया। मौके पर निगम के सहायक निदेशक अभिषेक कुमार भी उपस्थित थे।

Related Articles

Stay Connected

1,005FansLike
200FollowersFollow
500FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles