समावेशी और त्रुटिरहित मतदाता सूची बनाने में राजनीतिक दलों का सहयोग अपेक्षित : के रवि कुमार

बिरसा भूमि लाइव

  • राज्य के मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के साथ सीईओ ने की बैठक

रांची : निर्धारित कार्यक्रम के तहत मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार ने राज्य के अंतर्गत कार्यरत मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान उन्होंने न केवल सभी राजनीतिक दलों से अब तक मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम को लेकर विभागीय स्तर से किये जा रहे प्रयासों के बारे में फीडबैक लिया, बल्कि इस अभियान में आगे भी उनके सहयोग की अपेक्षा की।

उन्होंने सभी से अपील की कि मतदाता सूची को त्रुटिरहित बनाने की दिशा में चुनाव आयोग पूरी गंभीरता से काम कर रहा है, किंतु इस जरूरी काम में सभी आम और खास के सहयोग की भी जरूरत है। उन्होंने कहा कि कोई भी पात्र मतदाता अपने मताधिकार से छूटने न पाए, इसको लेकर सभी राजनीतिक दलों को भी अपने-अपने स्तर पर जागरूकता कार्यक्रम चलाकर आयोग की मदद करनी चाहिए।

इस पर सभी दलों के प्रतिनिधियों ने कहा कि वे मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत चलाई जा रही गतिविधियों से पूरी तरह से संतुष्ट हैं, फिलहाल उन्हें कोई शिकायत नहीं है। साथ ही उन्होंने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को आश्वस्त किया कि लोकतंत्र के इस पर्व में सहभागी बनने से कोई भी पात्र व्यक्ति छूट न जाए इसको लेकर वे भी यथासंभव सकारात्मक भूमिका निभाने को तैयार हैं। कुछ राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने अपने सुझाव भी दिए, जिन पर आवश्यक कार्रवाई करने के लिए अधीनस्थों को निर्देश दिया गया।

इस दौरान राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के अलावा मुख्य निर्वाचन कार्यालय के ओएसडी गीता चौबे, अवर सचिव देवदास दत्ता, उप निर्वाचन पदाधिकारी (मुख्यालय) संजय कुमार तथा अवर निर्वाचन पदाधिकारी सुनील कुमार सिंह, सिस्टम एनालिस्ट एसएन जमील आदि मौजूद थे।

Related Articles

Stay Connected

1,005FansLike
200FollowersFollow
500FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles