बिहार : रोहतास और सारण में ठनका गिरने से सात की मौत

बिरसा भूमि लाइव

छपरा : बिहार में कहर बनकर गिरा ठनका। एक दिन में राज्य के अलग-अलग इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने से 7 लोगों की मौत हो गयी। रोहतास में ठनका की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गयी है। वहीं छपरा (सारण) में एक ही परिवार के तीन लोगों की जान चली गयी। ठनका गिरने से कई लोग बुरी तरह झुलस भी गये हैं। वहीं कई मवेशी की भी जान गयी है। सभी की मौत खेत में काम करने के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से हुई। घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है

घटना के संबंध में बताया जाता है कि सारण जिले के भेल्दी थाना अंतर्गत रज्जूपुर गांव में एक ही परिवार के तीन लोग खेत में खाद डाल रहे थे, तभी आकाशीय बिजली के गिरने से तीनों वज्रपात की चपेट में आ गये और अशोक राय की मौके पर ही मौत हो गयी। वहीं उनका बेटा आदित्य कुमार राय (12 वर्षीय) और भतीजा रोहित कुमार राय (17 वर्षीय) गंभीर रूप से झुलस गया। दोनों को आनन-फानन में छपरा सदर अस्पताल ले जाया गया। लेकिन उससे पहले ही दोनों की मौत हो गयी।

वहीं रोहतास में भी वज्रपात की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गयी। बड्डडी ओपी के सुकही में सबिहन खातून (13 वर्षीय) की मौत ठनका गिरने से हो गयी। वहीं दरीगांव में दो चचेरे भाइयों की मौत वज्रपात की चपेट में आने से हो गयी। चेनारी के कटरा बंगवा गांव में मवेशी चरा रही एक महिला कबूतरा देवी की भी वज्रपात से जान चली गयी।

Related Articles

Stay Connected

1,005FansLike
200FollowersFollow
500FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles