एटीएस ने बड़ी घटना की साजिश बना रहे आपराधिक गिरोह के चार लोगों को किया गिरफ्तार

बिरसा भूमि लाइव

रांची : एटीएस ने रामगढ़, चतरा और लातेहार में कोयला सहित अन्य कारोबारियों से लेवी वसूलने वाले रुद्र महतो के नाम पर बने एक नये आपराधिक गिरोह के चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। शनिवार को पुलिस प्रवक्ता सह आईजी अभियान एवी होमकर ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों में गिरोह के सरगना रंजन कुमार सिंह, राहुल कुमार भारती, दीपक कुमार महतो और अभिमन्यू साव शामिल हैं। उन्होंने बताया कि संगठित आपराधिक गिरोह के फंडिंग और अपराध से अर्जित किये गये संपत्ति का पता लगाने के लिए एटीएस को कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।

इसी क्रम में एटीएस ने कार्रवाई करते हुए गिरोह के सरगना रंजन कुमार सिंह सहित चार को गिरफ्तार किया है। चारों को रामगढ़ और लातेहार पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार किया गया है। इनकी गिरफ्तारी से हत्या, रंगदारी सहित कई घटनाओं को अंजाम देने से पूर्व ही पुलिस की सक्रियता से रोक लिया गया है। उन्होंने बताया कि राहुल के खिलाफ चार, दीपक के खिलाफ तीन और अभिमन्यु के खिलाफ एक मामला पूर्व से दर्ज है। इनमें रंगदारी, हत्या, आर्म्स एक्ट, लूट, डकैती, सीएलए एक्ट शामिल है।

होमकर ने बताया कि गिरोह के सदस्यों ने पूछताछ में बताया कि बालूमाथ के रहने वाले कोयला व्यवसायी चेतलाल रामदास को भी 10 लाख रुपये रंगदारी की मांग की गई थी तथा कोयला का काम छोड़ देने की चेतावनी दी गई थी। रंगदारी नहीं देने पर इसी सप्ताह उनकी भी हत्या किये जाने की योजना थी। इसके अलावा पतरातू में टीवीएस शो-रूम संचालक नीरज कुमार से इस गिरोह ने 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। रंगदारी नहीं देने पर इसी सप्ताह उनकी हत्या किये जाने की योजना थी।

इसी प्रकार पालू पंचायत (रामगढ़) के उप मुखिया गंगाधर महतो से भी इन लोगों ने रंगदारी की मांगी थी। रंगदारी का पैसा नहीं दिये जाने के कारण इनकी भी हत्या की जानी थी। इसके अलावा गोला (रामगढ़) के मसाला कारोबारी शैलेश महतो से लगभग 50 हजार रुपये रंगदारी वसूलने की बात प्रकाश में आयी है। मामले की छानबीन चल रही है।

Related Articles

Stay Connected

1,005FansLike
200FollowersFollow
500FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles