पुलिस ने भाजपा नेता राजेंद्र साहू की हत्या में किया खुलासा, पैसों के लेनदेन को लेकर मारी थी गोली, चार गिरफ्तार

बिरसा भूमि लाइव

लातेहार : लातेहार के पूर्व जिला परिषद उपाध्यक्ष और कोयला व्यवसायी व भाजपा नेता राजेंद्र प्रसाद साहू हत्याकांड का खुलासा शनिवार को पुलिस ने कर दिया। पुलिस ने इस हत्याकांड में शामिल दोनों शूटर समेत चार उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया। शनिवार को प्रेस वार्ता में लातेहार एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि उग्रवादी संगठन टीएसपीसी के साथ पैसों के लेनदेन को लेकर राजेंद्र साहू का कुछ विवाद चल रहा था।

इसी मामले को लेकर टीएसपीसी के जोनल कमांडर आक्रमण गंझू के कहने पर राजेंद्र साहू टीएसपीसी संगठन से जुड़े जितेंद्र विश्वकर्मा और शिवपूजन सिंह ने राजेंद्र साहू का रेकी करना आरंभ किया। जितेंद्र और शिवपूजन शूटर भी थे। इस पूरी योजना में अश्विनी कुमार सिंह और कुलदीप भी उनके साथ शामिल था।

12 अगस्त को दोनों शूटर राजेंद्र साहू के बालूमाथ स्थित निजी कार्यालय के पास जाकर रेकी कर रहे थे। राजेंद्र साहू की नजर इन पर पड़ी तो दोनों शूटर बाइक से भागने लगे। राजेंद्र साहू ने अपने स्कूटी पर बैठकर दोनों का पीछा करते हुए चले गए थे। इसी दौरान मौका देखकर शूटरों ने राजेंद्र साहू को चार गोली मार दी थी।

गिरफ्तार उग्रवादियों में गढ़वा जिले के रहने वाले शूटर जितेंद्र विश्वकर्मा और शिवपूजन सिंह तथा हत्याकांड की घटना की योजना बनाने में शामिल गढ़वा निवासी अश्विनी कुमार सिंह और बालूमाथ निवासी कुलदीप गंझु शामिल है। पुलिस ने इनके पास से चार पिस्टल 30 जिंदा गोली समेत कई अन्य सामान भी बरामद किए हैं।

एसपी ने बताया कि इस काम के लिए शूटर को आक्रमण के द्वारा 50 हजार भी दिए गए थे। उन्होंने कहा कि छानबीन में पुलिस को कई अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां भी प्राप्त हुई है। इसके आधार पर पुलिस आगे की छानबीन कर रही है। एसपी ने बताया कि हत्या कांड के उद्भेदन में बालूमाथ एसडीपीओ अजीत कुमार, पुलिस इंस्पेक्टर शशि रंजन कुमार, थाना प्रभारी प्रशांत प्रसाद, थाना प्रभारी शुभम कुमार, मनिका थाना प्रभारी राणा भानु प्रताप सिंह, बरवाडीह थाना प्रभारी श्रीनिवास सिंह, सब इंस्पेक्टर नीतीश कुमार, कुबेर कुमार, धीरज कुमार, कैलाश बाड़ा, धर्मेंद्र कुमार महतो, राजकुमार तिग्गा समेत अन्य पुलिस अधिकारियों की भूमिका महत्वपूर्ण रही।

 

Related Articles

Stay Connected

1,005FansLike
200FollowersFollow
500FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles