30.1 C
Ranchi
Sunday, April 2, 2023

जिला पेंशनर समाज की मासिक बैठक संपन्न

बिरसा भूमि लाइव

गुमला : जिला पेंशनर समाज की मासिक बैठक समाज के अध्यक्ष तेजपाल राम की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। सर्वप्रथम बैठक में नवनिर्वाचित सचिव महावीर प्रसाद मिश्र ने विगत् माह हुए पेंशनर समाज के वार्षिक अधिवेशन की आशातीत सफलता पर सभी सदस्यों का आभार व्यक्त करते हुए भविष्य में भी इसी प्रकार चट्टानी एकता का परिचय देते रहने का आह्वान किया।

बैठक में यूको बैंक की गुमला शाखा के प्रबंधक राजन कुमार द्वारा पेंशनरों की सुविधा के लिए वार्षिक अधिवेशन में समाज को दस कुर्सी दिये जाने की घोषणा का स्वागत करते हुए उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया गया। बैठक में निर्णय लिया गया कि अब साल में दो बार कार्यसमिति की बैठक आयोजित की जायेगी। आगामी छब्बीस मार्च को रांची में आयोजित हो रही राज्य पेंशनर समाज की बैठक में यहाँ से अध्यक्ष, सचिव सहित राज्य प्रतिनिधि को शामिल होने के लिए अधिकृत किया गया।

एक जनवरी 2020 से तीस जून 2021 तक का मंहगाई भत्ता भुगतान करने का आदेश अभी तक केन्द्र सरकार द्वारा जारी नहीं किया गया है, जिस पर रोष जाहिर करते हुए इस आशय का एक मांग पत्र प्रधानमंत्री सहित वित्त मंत्री तथा पेंशन मंत्रालय को भेजने का निर्णय लिया गया।आज की बैठक में दो पारिवारिक पेंशनर क्रमशः कौशल्या देवी व तेतरी देवी द्वारा समाज की सदस्यता ग्रहण की गयी। उपस्थित सदस्यों द्वारा उनका स्वागत किया गया।

बैठक में हिलारियुस तिर्की, विश्वनाथ दास, गौरी प्रसाद, लिटंगु उराँव, नन्दलाल उराँव, सकरा भगत, प्रभाकर दास, सुरेन्द्र खड़िया, लीलमोहन साहु, श्यामनंदन महतो, सदाशिव नन्द, अघनू बड़ाईक, खुलेश्वर साहु, भागी नाग,उर्मिला लकड़ा, तारामणि एक्का तथा मीडिया प्रभारी द्वारिका मिश्र सुमन आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Stay Connected

1,005FansLike
200FollowersFollow
500FollowersFollow

Latest Articles