जिला स्तरीय पुनर्वास समिति की हुई बैठक

बिरसा भूमि लाइव

इनाम नामी उग्रवादी खुदी मुंडा के आत्मसमर्पण पर उन्हे एवं उनके परिवार जनों को मिलने वाली सुविधाओं पर हुई चर्चा

गुमला : बुधवार को उपायुक्त सुशांत गौरव की अध्यक्षता में जिला स्तरीय पुनर्वास समिति की बैठक हुई। जिले के पुलिस प्रशासन के प्रयासों से उग्रवाद प्रभाव से जिले को मुक्त कराने का लगातार प्रयास किया जा रहा है। इसी क्रम में पिछले दिनों इनाम घोषित उग्रवाद खुदी मुंडा ने आत्मसमर्पण किया। इस आत्मसमर्पण से जिले में एक शांति एवं अमन का माहौल देखने को मिलेगा।

बैठक के आलोक में खुदी मुंडा को दी जाने वाली विभिन्न लाभों के बारे में चर्चा की गई। बताते चले की खुदी मुंडा के ऊपर 5 लाख का इनाम रखा गया था, उनके आत्मसमर्पण के पश्चात यह इनाम उन्हें दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त उन्हे उनके आत्मसमर्पण के लिए 3 लाख रुपए भी दिया जाएगा।

बैठक में नियमानुसार खुदी मुंडा के बेटे की नियुक्ति करने पर भी चर्चा हुई।साथ ही खुदी मुंडा के परिवार जनों को सरकारी विभिन्न योजनाओं से जोड़ने, उन्हें आवास के लिए भूमि उपलब्ध कराने तथा आवास योजना से जोड़ने पर उपायुक्त ने निर्देश दिया। उपायुक्त ने 15 अगस्त से पूर्व आवास निर्माण हेतु जमीन उपलब्ध कराने की बात कही।इसके अलावा उपायुक्त के खुदी मुंडा के परिवार को हेल्थ कार्ड, राशन कार्ड, पेंशन आदि का लाभ देने की बात कही। साथ ही उनके परिवार को एक सम्मान जनक जीवन मिले इसके लिए खुदी मुंडा की पत्नी को JSLPS के एसएचजी महिला मंडली से जोड़ने का निर्देश दिया इसके अलावा उपायुक्त द्वारा अन्य कई निर्देश दिए।

बैठक में मुख्य रूप से पुलिस अधीक्षक एहतेशाम बकारिब, एसडीओ सदर, जिला सामान्य शाखा पदाधिकारी, सहायक प्रशासनिक अधिकारी सहित अन्य संबंधित पदाधिकारी एवं कर्मी मौजूद थे।

Related Articles

Stay Connected

1,005FansLike
200FollowersFollow
500FollowersFollow

Latest Articles