गिरिडीह : एसपी ने नशे के खिलाफ चलाया जागरूकता अभियान, नशीली दवाइयां बरामद

बिरसा भूमि लाइव

गिरिडीह : रेलवे के मैदान (अंटा बंगला) में नशेड़ियों का अड्डा लगा था। यहां कई युवा बैठकर नशीले पदार्थ का सेवन कर रहे थे। इसकी सूचना मिलते ही एसपी दीपक कुमार शर्मा दलबल के साथ अंटा बंगला आ धमके। शनिवार की रात को हुई इस छापेमारी से यहां भगदड़ मच गई।

नशे का सेवन कर रहे लोग जैसे तैसे भागने लगे। इस दौरान चार युवकों को पकड़ा गया। वहीं मौके से एक स्कार्पियो और दो बाइक को भी जब्त किया गया। जबकि इसी स्थान पर जहां – तहां बियर, शराब की बोतल मिली। यहीं पर एक गड्ढे से भारी मात्रा में शिरप की बोतलों को बरामद किया गया। कई स्थान पर इस शिरप की बोतल खुली मिली। पता चला कि युवक इस स्थान पर बैठकर शराब, गांजा, बियर, नशा करनेवाली शिरप का सेवन करते हैं।

इस दौरान एसपी ने पकड़ में आए चारों युवकों से पूछताछ की। एसपी ने डीएसपी और थानेदार को निर्देश दिया कि शहर के गली मोहल्लों से लेकर हर उस जगह पर निगाह रखनी है, जहां पर लोगों का जमावड़ा होता है। खासकर जहां युवक नशा करते हैं उस इलाके में गश्त निरंतर होनी चाहिए और खुलेआम नशा करनेवालों पर कार्रवाई भी होनी चाहिए।

  • चार वाहनों का कटा चालान

दूसरी तरफ रात में नियम तोड़कर शहर के अंदर दाखिल हुए चार वाहनों का चालान भी ट्रैफिक पुलिस के द्वारा काटा गया, जिन वाहनों का चालान काटा गया उसमें से एक वाहन जिले के नामी छड़ ( टीएमटी ) कंपनी से जुड़ा हुआ था। बताया जाता है कि रात 10 बजे तक भारी वाहनों का प्रवेश शहर के अंदर नहीं होना है। इस नियम को तोड़कर पहले एक भारी वाहन (नामी छड़ कंपनी से जुड़ा) शहर में दाखिल हो गया। इस वाहन को जब ट्रैफिक पुलिस ने रोका तो चालक ने छड़ कंपनी के मालिक के रुतबे का हवाला दिया। ट्रैफिक प्रभारी ने इसकी सूचना एसपी को दी। एसपी ने कहा कि नियम तोड़ने वाला वाहन किसी का भी हो कुछ फर्क नहीं पड़ता है। नियम टूटा है तो चालान काटिये। इसके बाद उक्त वाहन समेत शहर के अंदर दाखिल हुए चार वाहनों का चालान काटा गया।

  • बीती रात पुलिस ने छापेमारी कर चार नशेड़ियों को पकड़ा

गिरिडीह रेलवे स्टेशन के समीप रेलवे मैदान (अंटा बंगला) में पुलिस ने शनिवार रात छापेमारी कर चार नशेड़ियों को पकड़ा है। सभी युवक नशीले पदार्थ का सेवन कर रहे थे। सूचना मिलने पर पुलिस कप्तान दीपक कुमार शर्मा दलबल के साथ अंटा बंगला पहुंचे। पुलिस को देखते ही भगदड़ मच गई। नशा कर रहे लोग भागने लगे। इस दौरान चार युवकों को घेरकर पुलिस ने पकड़ा। मौके से एक स्कार्पियो और दो बाइक को भी जब्त किया गया। एसपी ने मौके पर मौजूद नगर थाना प्रभारी प्रशांत कुमार को सभी चारों लड़कों का मेडिकल जांच कराकर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

Related Articles

Stay Connected

1,005FansLike
200FollowersFollow
500FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles