डुमरी विधानसभा उपचुनाव : सीएम हेमंत सोरेन थामेंगे प्रचार की कमान

  • 26 अगस्त से तीन सितंबर तक करेंगे चुनावी सभा

बिरसा भूमि लाइव

रांची : डुमरी विधानसभा उपचुनाव में अब प्रचार प्रसार का दौर तेज हो गया है। आजसू के लिए पार्टी अध्यक्ष सुदेश महतो समेत पार्टी के सांसद, विधायक लगातर जुटे हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मंराडी की चुनावी सभाएं भी हुई। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 26 अगस्त से तीन सितंबर तक लगातर डुमरी में प्रचार के लिए उतरेंगे। मुख्यमंत्री झामुमो प्रत्याशी मंत्री बेबी देवी के पक्ष में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे।

हेमंत सोरेन के साथ कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर, हफीजुल हसन और कई विधायक शामिल रहेंगे। हेमंत सोरेन के लिए डुमरी उपचुनाव काफी अहम है। यही वजह है कि उन्होनें प्रत्याशी को विधायक बनने से पहले ही मंत्री बना दिया।

डुमरी विधानसभा उपचुनाव में 373 मतदान केन्द्रों पर वोटिंग होगी। डुमरी मे 199, नावाडीह प्रखंड में 129 और चंद्रपुरा में 45 मतदान केंद्र समेत कुल 373 मतदान केंद्र बनाये गए हैं। मतदान केंद्र के भवनों की कुल संख्या 240 है। वहीं, महिला मतदान केंद्र की संख्या एक है। इस उपचुनाव के लिए मॉ़डल मतदान केंद्र भी बनाया गया है। इस उपचुनाव में 159596, नावाडीह में 102736 और चंद्रपुरा प्रखंड में 36295 मतदाता वो़ट डालेंगे।

इधर, डुमरी उपचुनाव को लेकर झामुमो के केंद्रीय प्रवक्ता विनोद पांडे ने कहा है कि डुमरी उपचुनाव में एआईएमआईएम के उम्मीदवार हमारे लिए कोई फैक्टर नहीं हैं। डुमरी का सियासी माहौल हमारे पक्ष में है, हमारे नेताओं का लगातार दौरा जारी है। विनोद पांडे ने कहा कि हमारे नेता जगरनाथ महतो और सरकार के कामकाज को लेकर हम जनता के बीच जा रहे हैं। विपक्ष के नेताओं का डुमरी में बहिष्कार हो रहा है। उन्होंने कहा कि डुमरी में टाइगर जिंदा रहे इस दिशा में लोगों की सोच है।

Related Articles

Stay Connected

1,005FansLike
200FollowersFollow
500FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles