एनसीओआरडी समिति की जिला स्तरीय बैठक में उपायुक्त ने दिए कई निर्देश

बिरसा भूमि लाइव

गुमला: शनिवार को उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय नार्को कोऑर्डिनेशन सेंटर (एनसीओआरडी), समिति की बैठक की आहूत की गई। इस दौरान पुलिस अधीक्षक, डॉ एहतेशाम वकारिब ने नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत अपराधियों की हाल की गिरफ्तारियों और उनकी कार्यप्रणाली के बारे में जानकारी दी। उपायुक्त ने पुलिस, चिकित्सा, शिक्षा और समाज कल्याण आदि जैसे संबंधित विभागों के बीच समन्वित तरीके से गहन जागरूकता/संवेदीकरण शिविर और निरीक्षण अभियान चलाने के साथ-साथ नशीली दवाओं के तस्करों पर कड़ी कार्रवाई करने पर जोर दिया।

उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को दवा दुकानों का औचक निरीक्षण करने का निर्देश दिया एवं अवैध रूप से संचालित दवा दुकानों एवं बिना प्रिस्क्रिप्शन के नशीले दवाओं की बिक्री करने वाले दुकानदारों पर कड़ी कारवाई करने की बात कही। उपायुक्त ने संभावी क्षेत्रों जहां अफीम एवं गांजा की खेती की जा सकती है वैसे चिन्हित स्थानों पर कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया।

साथ ही उन्होंने कहा कि वैसे लोग जो नशीले पदार्थों के सेवन के आदी हो चुके हैं वैसे व्यक्तियों का काउंसलिंग करें एवं आवश्यक पड़ने पर उन्हें नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती करें। इसके अलावा उन्होंने जिले में नव निर्मित नशा मुक्ति केंद्र में सभी आवश्यक सुविधाओं को दुरुस्त रखने का भी निर्देश दिया।

इस दौरान बैठक में मुख्य रूप से पुलिस अधीक्षक, एसडीओ सदर, डीएसपी गुमला, सिविल सर्जन, जिला परिवहन पदाधिकारी, ड्रग इंस्पेक्टर सहित अन्य संबंधित पदाधिकारी एवं कर्मी मौजूद थे।

Related Articles

Stay Connected

1,005FansLike
200FollowersFollow
500FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles