जेसिया के लगातार दूसरी बार अध्यक्ष बने अंजय पचेरीवाला

बिरसा भूमि लाइव

रांची :  झारखण्ड स्मॉल इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (जेसिया) की 61वाँ वार्षिक आमसभा आयोजित की गई है। पिछले वर्ष का अंकेक्षण आय-व्यय का ब्यौरा कोषाध्यक्ष विमल कुमार लखोटिया ने सभा के समक्ष प्रस्तुत किया जिसे सर्वसम्मति से पारित किया गया। इस आमसभा में एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी का गठन सर्व-सम्मति से पारित किया गया। नई कार्यकारिणी में निम्नलिखित सदस्यों को पदभार ग्रहण कराया गया।

नयी कार्यकारिणी में अंजय पचेरीवाला लगातार दूसरी बार अध्यक्ष बने हैं। जबकि, बिनोद कुमार अग्रवाल एवं अरूण शर्मा को उपाध्यक्ष, शिवम सिंह को मानद सचिव, जयदीप मोदी को संयुक्त सचिव एवं विमल कुमार लाखोटिया को कोषाध्यक्ष बनाया गया है। जबकि, कार्यकारिणी सदस्य में अजय कुमार दधीच, कनिष्क पोद्दार, केशव छावछरिया, रवि टिबड़ेवाल, आदर्श रामसिसरिया, बिजय चौधरी,कमल अग्रवाल, रंधीर कुमार शर्मा,  सुनील कुमार अग्रवाल, विवेक बाग्ला, विवेक टिबडे़वाल, बिशाल कुमार, सचिन केजरीवाल, संदीप जाजोदिया एवं विमल पारीक शामिल है।

पदभार स्वीकृति अध्यक्षीय भाषण में अजय न कहा कि इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के उद्देश्य एवं लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए संस्था की गरिमा एवं ख्याति, जो हमारे पूर्व अध्यक्षों ने कमाई है, उसे और उचाई पर ले जाने का प्रयास होगा। युवा पीढ़ी जिनके मन में किसी भी उद्यम को लगाने की सोच है वैसे युवाओं को हमारी संस्था सदैव ही प्रेरित एवं उत्साहित करने को तत्पर रहती है।

उद्योग के विकास हेतु उद्योग सम्मत नियम एवं कानुनों के अनुपालन हेतु संबंधित सरकारी अधिकारियों से बात-चीत एवं सामंजस्य के माध्यम से प्राप्त करने का प्रयास जारी रहेगा। अध्यक्ष अंजय पचेरीवाला चुनाव पदाधिकारी विकास कुमार सिंह एवं अरूण कुठ खेमका जी को विशेष धन्यवाद दिया कि उन्होंने इस राज्य स्तरीय जीवंत औद्योगिक एसोसिएशन की नयी कार्यकारिणी का चुनाव अपनी पूरी समझ एवं अनुभव के आधार पर सम्पन्न किया।

जितेन्द्र कुमार सिंह, सचिव उद्योग, झारखण्ड सरकार ने अपने संबोधन में कहा कि उन्हें JSIA की वार्षिक सभा में आकर बहुत अच्छा लगा। बहुत जल्द ही MSME का अलग निदेशालय बनेगा तथा नियमावली भी MSME को ध्यान में रख कर बनायी जायेगी। भविष्य की बात अगर की जाय तो भारत सरकार की योजना के तहत ये क्षेत्र रोजगार देने में अग्रणी होगा। आपके एसोसिएशन द्वारा जितने भी सुझाव आते है उन्हें हमारा विभाग सदैव ध्यान देकर उन्हें अंगीकृत करने की कोशिश करता है। विभाग की ओर से उन्होंने सभी MSME की परेशानियों को सुनने एवं सुलझाने का आश्वासन दिया।

वार्षिक आमसभा में रामगढ़, हजारीबाग, डालटेनगंज, बोकारो, चाकुलिया, जमशेदपूर एवं अन्य जगहों से भी आये उद्यमियो ने हिस्सा लिया तथा पूरी निष्ठा के साथ सहयोग करने को आश्वासन दिया। धन्यवाद ज्ञापन शिवम सिंह, मानद सचिव ने दिया।

Related Articles

Stay Connected

1,005FansLike
200FollowersFollow
500FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles